हार्मोन असंतुलन मानसिक बीमारी का कारण बन सकता है

Mental Health

स्वर्गीय डॉ जॉन ली एक दूरदर्शी था। उन्होंने कहा कि एस्ट्रोजन प्रभुत्व पुरुषों और महिलाओं के लाखों लोगों के लिए किया था कि शर्त थी मान्यता प्राप्त है, लेकिन शायद ही कभी चिकित्सा समुदाय द्वारा इलाज या स्वीकार किया जा रहा था कि एक। कुछ मान्यता प्राप्त नहीं है लेकिन सिर्फ इसलिए, कि यह मौजूद नहीं है मतलब नहीं है।

एस्ट्रोजन प्रभुत्व डॉ ली गढ़ा कि एक शर्त है। यह एस्ट्रोजन यह संतुलन के लिए प्रोजेस्टेरोन के लिए पर्याप्त मात्रा में बिना शरीर में चल रही है, जहां एक की हालत है। तो प्रभुत्व एस्ट्रोजन और प्रोजेस्ट्रोन कमी interchangeably उपयोग किया जा सकता है।

यह मैं, डॉ ली की मदद करने के लिए धन्यवाद किया और अब मैं संभालने कि एक एक शर्त है कि है।

मैं द्विध्रुवी विकार के साथ का निदान किया गया था जब मैं 19 थी। मैं स्नान और मेरे दाँत साफ़ कर बंद कर दिया था और क्योंकि मैं डॉक्टर के पास गया ही कारण था। मैं कोई अन्य कारण से डॉक्टर के पास गया।

मैं अपने स्वच्छता की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए अपने परिवार के डॉक्टर को फोन किया और मैं एक विशेषज्ञ करने के लिए भेजा जा रहा था कि बताया गया था। मैं विशेषज्ञ एक मनोचिकित्सक था पता नहीं था और मेरे जीवन हमेशा के लिए बदल करने के बारे में था।

यह स्पष्ट है क्योंकि मैं अब हंसते हैं। मैं अपने डॉक्टर मैं मानसिक रूप से बीमार हो गया था क्योंकि मुझे पता था कि एक मनोचिकित्सक के पास भेजा जा रहा था, लेकिन मैं यह नहीं जानता था।

मैं अंत में मेरी सिफ़ारिश नियुक्ति करने के लिए इसे बनाया है और मैं स्नान और मेरे दाँत साफ़ और नींद की समस्या हो रही थी कि कैसे अपने मनोचिकित्सक से कहा। मुझे लगता है मैं कैसे किया गया था उदास उससे कहा और मैं हर समय रोया है और कैसे मैं कामना कैसे मैं मर गया था।

तनावपूर्ण या दुखद कुछ भी इन भावनाओं को पैदा करने के लिए हाल ही में मेरे जीवन में जो कुछ हुआ था उसने मुझसे पूछा। मैं “नहीं।” उसे बताया मेरा जीवन सही नहीं था, लेकिन कुछ भी नहीं उन भावनाओं वारंट मेरे साथ हुआ था।

तो यह है कि यह गया था। हम बात की और मैं मरना चाहता था।

हम बात करने के बाद, वह अपने कार्यालय छोड़ दिया और एक पुस्तिका और डॉक्टर के पर्चे की पैड के साथ वापस आ गया।

मैं कभी भी द्विध्रुवी विकार के बारे में सुना था उसने मुझसे पूछा और वह यह है कि मैं क्या था, क्योंकि उसने पूछा था कि कारण था।

उन्होंने कहा कि मैं एक पुरस्कार जीता था के रूप में अगर मैं द्विध्रुवी विकार था मुझे बताया था। मैं पर सही पर्दा चुना था तरह है और एक चमकदार नई कार मुझ पर इंतज़ार कर रहा था “चलो एक सौदा कर दें”।

मैं बीमार था। मेरा एक टुकड़ा मर गया।
मैं समय वापस बारी करना चाहता था। मुझे लगता है मैं डॉक्टर के पास गई कभी नहीं चाहा था।
मैं वापस स्नान या उसके दाँत साफ़ नहीं किया गया था, जो कि लापरवाह लड़की होने के लिए जाना चाहता था, लेकिन कम से कम वह स्वस्थ था।

मैं फिर से उस लड़की होने के लिए कुछ भी दे दिया होता।

तो उस पल से, मैं अपनी बीमारी से इनकार करने के लिए निर्धारित किया गया। यह आशिकागा जब भी मुझे लगता है कि दिन के हर स्मृति को दबा दिया।

मैंने दौड़ लगाई।

डॉक्टर Zoloft के लिए मुझे डॉक्टर के पर्चे दे दी है। मैं एक गोली निगल लिया और शौचालय नीचे बाकी प्लावित। वह दो हफ्तों में फिर से उसे देखने के लिए एक नियुक्ति करने के लिए कहा। मैं मूल रूप से सूरज चमक नहीं किया है, जहां मुझे चुंबन उससे कहा कि वह और दरवाजा बाहर छोड़ दिया।

मैं मलबे गया था।

मुझे लगता है मैं कोई भी वास्तव में मेरे द्विध्रुवी विकार पैदा कर रहा था क्या पता था कि जब शक्तिशाली दवाई लेने के लिए सिर्फ डर लग रहा था, मनोरोग या मनोचिकित्सकों के खिलाफ नहीं हूँ।

और इसलिए मैं अधिक चल रहा था। मैं एक तंत्रिका टूटने की थी।
मैं शराब के लिए दो बार जहर था। एक बार अस्पताल में भर्ती।
मैं जंगली, यादृच्छिक सेक्स किया था। मैं किनारे पर रह रहा था।
मेरे विचार तेजी से वे मेरे दिमाग से बाहर छोड़ दिया ताकि निकल। मैं बाह्य अंतरिक्ष में किया गया था।
मेरा सिर मुझे लगता है मैं aneurysms हो रही थी तो मैंने सोचा कि बुरा बैठ जाता है।
मैं अपने जीवन से नफरत है।

और फिर हर रात मुझे का दौरा किया है कि भूत थे। मैं सोने की कोशिश की है, जबकि मेरे बिस्तर के बगल में गरजना।

मैं पर रोशनी या टेलीविजन के साथ सो होगा और मैं उन्हें बाहर डुबो करने के लिए जोर से संगीत निभाई।

इस पर 14 साल के लिए मेरी हर रात को दिनचर्या थी।

अब मैं वापस देखो और मुझे लगता है मैं hallucinating था, का कहना है। लेकिन समय पर, मैं क्या चल रहा था पता नहीं था। मैं सिर्फ मैं शाप दिया था ग्रहण किया और भगवान ने मुझे नफरत है कि।

आपको लगता है कि ब्रह्मांड के निर्माता आप वह राक्षसों आपको पीड़ा करने की अनुमति देता है कि इतना नफरत करता है सोचने के लिए कैसे लगता भयानक पता है?

यह मजाक नहीं है, लेकिन यह मैं इसके बारे में समझ बनाने के लिए एक ही रास्ता था।

यह मेरी हार्मोन मैं मैं शाप दिया और मैं अंत में इन लक्षणों के सब से राहत का अनुभव नहीं था कि मुझे एहसास हुआ कि संतुलित बन गया के बाद ही किया गया था।

28 में तो, मैं बीमार और बेरोजगार था। मैं अपनी बीमारी का सामना करना पड़ता है और मैं बेघर हो नहीं होगा तो यह है कि * * फ़ाइल विकलांगता चापलूसी करना पड़ा।

मैं 28 और विकलांग होने के लिए नहीं करना चाहता था। मैं अपने आप को मारने के लिए तरीके का सपना देख नहीं, समुद्र तट पर Margaritas बरतें होना चाहता था।

मैं अपने तल पर था और मुझे लगता है मैं चलना बंद करने के लिए और मेरे निर्माता से बात करने के लिए जा रहा था कि फैसला किया।

इस रोग मेरे लिए किया था कि एक बात यह है कि यह इतने दिनों मैं उन्होंने कहा कि मैं कैसे महसूस किया जो जानता था कि केवल एक ही था कि पता था कि मेरी वजह से, भगवान के करीब महसूस किया है। रोग परिवार और दोस्तों से मुझे अलग है और कभी-कभी मैं अपने ही शरीर से अलग महसूस किया।

मैं भगवान से प्रार्थना की और भगवान, मैं तुम मुझे बनाया जानते हैं और आप मेरे बारे में सब कुछ पता है। और तुम मैं बीमार हूँ कि पता है। यह आपकी इच्छा में है तो मुझे बीमार मरने के लिए, मुझे लगता है मैं कोशिश नहीं करेंगे वादा करता हूँ ने कहा, “और अब और अपने आप को मार लेकिन मुझे दया और इसे सहन करने की शक्ति दे। लेकिन मैं बीमार होना चाहिए और मैं स्वस्थ हो सकता है एक तरीका है नहीं कर रहा हूँ, तो मुझे रास्ता दिखाने दीजिए। ”

और वह था।

फौरन मेरी प्रार्थना के बाद मैं एक महिला स्वास्थ्य सम्मेलन में भाग लिया और वहाँ प्रस्तुत कि एक नर्स वहां गया था। मुझे लगता है वह एक संतुलित आहार और व्यायाम शामिल है जो एक स्वस्थ जीवन शैली के प्रमुख के बारे में बात याद है।

एक्सपो के बाद मैं मेज और स्थापित किया है और वे था मुफ्त उपहार के साथ अपने बैग भर गए थे कि मतदान केंद्रों का दौरा किया।

जब मैं घर गया, मैं फर्श पर मेरे लूट फेंक दिया और मैं प्राप्त किया था सभी कप, पेंसिल, नोटपैड और पेन को देखा। और वहाँ मैं भी मेरे बैग में फेंक दिया था एक पुस्तिका। पैम्फलेट पढ़ें: “लक्षण और पीएमएस के लक्षणों।”

लक्षण पढ़ें:
* डिप्रेशन
* चिड़चिड़ापन
* मिजाज़
* रो
* फूल
* सिर दर्द
* थकान
* एकाग्रता की समस्याओं

मैंने कहा की सूची पढ़ने के बाद, “मैं इन लक्षणों बार अनंत के सभी है।”

मैं पीएमएस हार्मोनल पता था और इसलिए मैं मैं हार्मोन भी संबंधित था के साथ काम कर रहा था कि क्या लगा।

हर बार जब मैं हार्मोन शोध किया है और हार्मोन असंतुलन डॉ ली का नाम हमेशा ऊपर आ गया। यह वह विषय पर अधिकार था स्पष्ट था और मैं हार्मोन संतुलन के बारे में जानना चाहता था, तो मैं अपने काम को पढ़ने की जरूरत है।

और इसलिए मैंने किया। मैं अपने स्थानीय सीमा की किताबों की दुकान के पास गया और <", अपनी पुस्तक की एक प्रति खरीदा एक href="http://www.amazon.com/John-Lees-Hormone-Balance-Simple/dp/044669438X/ref=sr_1_1?ie=UTF8&qid=1332388541&sr=8-1">Hormone बैलेंस सरल “बना दिया और एक रात में इसे पढ़ा है।

डॉ ली की किताब पढ़ना ताजा हवा में सांस लेने की तरह था। मैं लंबे समय से मेरे हार्मोन मेरे मूड से जुड़े थे, लेकिन यह मेरी ओबी GYN या मनोचिकित्सक था कि वे सभी लेकिन मेरे चेहरे पर हंस रहे थे कि क्या हर बार मैं अपने डॉक्टर के साथ अपने शक साझा शक था।

और यहाँ हार्मोन असंतुलन मानसिक और शारीरिक बीमारी पैदा कर सकता है और वह इसे ठीक करने के निर्देश दिया है कि कैसे मुझसे कह डॉ ली थी।

चरण 1) मैं उन्हें जरूरत ही अगर हार्मोन ले रहा था, चरण 2) मुझे लगता है वह स्वस्थ है जब शरीर) स्वाभाविक रूप से बनाता है केवल (मात्रा में शारीरिक मात्रा में हार्मोन ले गया था बजाय सिंथेटिक वाले और चरण 3) के Bioidentical हार्मोन ले रहा था।

मैं डॉ ली की सलाह का पालन किया और संतुलित मेरे हार्मोन और मेरे द्विध्रुवी विकार दूर चला गया।

समय, मैं अपने हार्मोन मेरे द्विध्रुवी विकार, अवसाद, चिंता, दु: स्वप्न और उन्माद पैदा कर रहे थे पता नहीं था। मुझे लगता है वे केवल यह उत्तेजक रहे थे। मुझे लगता है वे कारण थे खोजने के लिए खुश था।

आज, मैं हार्मोन संतुलन के लिए डॉ ली चरणों का पालन करने के लिए जारी है। मैं अपने लक्षणों के आधार पर एक महीने के प्रोजेस्टेरोन 10-14 दिनों लेने के लिए और बाकी इतिहास है।

मुझे लगता है हम इतना हार्मोन के बारे में जाना जाता है कि एक समय के दौरान रहते हैं खुश हूँ और मुझे लगता है कि हम इसके बारे में क्या कर सकते है कि वहाँ कुछ और भी अधिक उत्तेजित कर रहा हूँ।

मुझे लगता है मैं एक कौर ने कहा है पता है, लेकिन यह कहा जा सकता है की जरूरत है। एस्ट्रोजन प्रभुत्व / प्रोजेस्टेरोन की कमी द्विध्रुवी विकार पैदा कर सकता है। अपने द्विध्रुवी विकार इस कमी के कारण होता है और अगर यह कामयाब हो सकता है और आप अब रोग के साथ रहने के लिए नहीं है।

अगर आप किसी भी प्रश्न हैं, तो एक टिप्पणी छोड़ या मुझे एक ईमेल भेजें। मैं तुम से सुनने के लिए प्यार करता हूँ।

आपको शुभकामनाएं!

डोरिस

मेरे यूट्यूब चैनल पर जाएँ।